मंगलवार, 4 अप्रैल 2017

खुद की नहीं थी राइफल, 20 हजार में किराए पर ली, अब नेशनल चैंपियनशिप में चयन


पाली पुलिस में कांस्टेबल राकेश जाखड़ ने राष्ट्रीय शूटिंग एसोसिएशन की ओर से गुडगांव में आयोजित प्री नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेकर राष्ट्रीय नेशनल चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई
भाई राकेश जाखड़( राजस्थान पुलिस- पाली) का नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में चयन होने पर उनको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ...
खुद के पास अपनी राइफल नहीं होने के बावजूद पाली पुलिस में कांस्टेबल राकेश जाखड़ ने 20 हजार रुपए में किराए पर राइफल लेकर ऐसा अचूक निशाना साधा कि उनका चयन नेशनल चैंपियनशिप के लिए हो गया। यही नहीं, पति का सपना पूरा करने के लिए एसबीआई में नियुक्त उनकी पत्नी ने भी उनका पूरा सहयोग किया।
पति की शूटिंग के प्रति लगन देखते हुए पत्नी कविता ने राकेश को किराए पर राइफल लेने के लिए प्रेरित किया और खुद के वेतन से किराया भी जुटाया। एेसी परिस्थिति के बावजूद राकेश ने हाल ही में गुडगांव में आयोजित प्री-नेशनल चैँपियनशिप में ऐसा निशाना साधा कि उनका चयन नेशनल चैंपियनशिप के लिए हो गया। अब राकेश का सपना है कि वे शूटिंग में अपने देश का नाम रोशन करे।
पत्नी ने किया प्रेरित, पूरा वेतन दिया
राकेश बताते हैं कि उनको शूटिंग के अभ्यास लिए पुलिस विभाग से किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिली। विभाग की ओर से प्रैक्टिस के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाती है। ऐसे में उन्होंने खुद के स्तर पर ही तैयारी की। इस दौरान उनकी पत्नी का भी बहुत सहयोग मिला। एसबीआई बैंक में कार्यरत कविता ने अपना पूरा वेतन ही पति राकेश जाखड़ का सपना पूरा करने में लगा दिया।
नेशनल शूटिंग चैँपियनशिप में चयन होने के बाद अब राकेश 6 लाख रुपए तक के हथियार विदेशों से शूटिंग के लिए खरीद सकेंगे, जो भारत में नहीं मिलते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें